ट्रंप की पुतिन के साथ बैठक की कोई योजना नहीं !

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2017 - 12:53 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2 बड़े सहयोगियों ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि  ट्रंप अपना पदभार ग्रहण करने के कुछ सप्ताह बाद रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक की योजना बना रहे हैं।

समाचार पत्र‘द संडे टाइम्स’में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्रंप ने ब्रिटिश अधिकारियों को बताया है कि वह  पुतिन के साथ रेक्जाविक में बैठक की योजना बना रहे हैं। ट्रंप के एक सहयोगी ने अपना नाम उजागर न करने की शर्त पर रायटर को बताया कि यह कहानी फंतासी है जबकि एक अन्य सहयोगी ने कहा कि यह रिपोर्ट सत्य नहीं है। इससे पहले शुक्रवार को प्रकाशित समाचार पत्र‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’में  ट्रंप ने रूस के खिलाफ प्रतिबंध लगाए रखने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा था कि वह इसे एक समय सीमा तक बरकरार रखेंगे।

उन्होंने कहा,  अगर आप रूस के साथ हैं और वह वास्तव में आपकी सहायता कर रहा है तो कोई क्यों उस पर प्रतिबंध चाहेगा।  उन्होंने रूस के कथित साइबर हमलों की प्रतिक्रिया में गत दिसम्बर में ओबामा प्रशासन द्वारा उस पर लगाए प्रतिबंधों का असर देखने की सलाह दी और कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ संघर्ष को लेकर रुस को अपने रुख को सिद्ध करना होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News