ट्रंप ने सैन्य परेड के साथ मनाया अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस, विरोधियों पर साधा निशाना(Video)

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 11:24 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वीरवार को स्वतंत्रता दिवस मनाया और इस दौरान वॉशिंगटन में एक परेड में सैन्य ताकत का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया गया। ट्रम्प पिछले 70 से अधिक वर्षों में अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति हैं जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित किया है।


ट्रम्प के इस कदम की विपक्षी डेमोक्रेटिक नेताओं ने निंदा की है और चार जुलाई 1776 को ब्रिटेन से आजादी की देश की घोषणा का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। इस परेड में ट्रम्प के साथ प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प, उप राष्ट्रपति माइक पेंस, उनके कैबिनेट सहयोगी और शीर्ष सैन्य नेतृत्व भी था। ट्रम्प ने इस दौरान अपने ‘अमेरिका को सलाम' संबोधन में कहा कि आज हम एक देश के रूप में साथ आए हैं। अमेरिका को इस विशेष सलामी के साथ, हम हमारे इतिहास का जश्न मना रहे हैं। 
PunjabKesari

 राष्ट्रपति ने कहा कि  हम गर्व के साथ हमारे झंडे की रक्षा करने वाले नायकों, अमेरिकी सेना के बहादुर पुरूषों एवं महिलाओं को सम्मानित कर रहे हैं। ट्रम्प ने कहा कि देश के संस्थापकों का हौंसला बुलंद रखने वाले इसी अमेरिकी जज्बे ने इसके लोगों को मजबूती दी है और यही जज्बा हर अमेरिकी देशभक्त की रगों में दौड़ता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News