ट्रंप ने मूलर जांच को लेकर मांगी थी ऑस्ट्रेलिया से मददः रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 09:51 AM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने इस बात की पुष्टि की है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मूलर जांच के स्रोतों के बारे में पता लगाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से बात की थी और उनसे मदद मांगी थी। न्यूयॉटर् टाइम्स की रिपोटर् के अनुसार    ट्रंप  ने हाल में   मॉरिसन को फोन किया था और उनसे अमेरिका न्याय विभाग के लिए सूचनाएं एकत्रित करने को कहा था।

 

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार सुबह कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार जांच के मामलों में सहायता करने के लिए हमेशा तत्पर रही है। उधर, गार्नियर अखबार ने अपनी रिपोटर् में लिखा है कि  मॉरिसन ने हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्र ट्रंप से बातचीत की पुष्टि की है। इससे पहले अमेरिका के न्याय विभाग की प्रवक्ता केरी कुपेक ने सोमवार को कहा था कि अटॉर्नी जनरल विलियम बर श्री ट्रम्प से मूलर की जांच के स्रोतों का पता लगाने के लिए विभागीय जांच टीम गठित करने और इसके लिए विदेशी राष्ट्रों से सम्पकर् करने को कहा है।

 

विशेष अधिवक्ता रॉबटर् मूलर ने वर्ष 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप और  ट्रंप के प्रचार अभियान में उसकी मिलीभगत के आरोपों की करीब दो साल की जांच पर अपनी रिपोटर् श्री बर को सौंपी है, जिसे उजागर करने की मांग उठ रही है। उल्लेखनीय है डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू की है। डेमोक्रेटिक सांसदों का कहा है कि  ट्रंप ने एक विदेशी सरकार से अपने चुनाव अभियान में मदद ली थी। उधर, ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान किसी तरह के गलत काम को करने से इंकार किया है और डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों पर अपने खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News