रिफानइरी हमले के बाद ट्रंप ने सऊदी में अतिरिक्त सेना भेजने की दी मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 09:38 AM (IST)

दुबई/वॉशिंगटनः पिछले सप्ताह सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए अपनी अतिरिक्त सेनाएं वहां भेजेगा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। समाचार न्यूज एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि ट्रंप ने इससे जुड़े एक प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। पेंटागन के हवाले से दी गई खबर में कहा गया है कि सेनाएं और उनके जरूरी उपकरण भेजने के साथ प्राथमिक तौर पर मिसाइल सुरक्षा प्रणाली और वायुसेना को तैनात करने पर ध्यान दिया जा रहा है।

 

पेंटागन का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रंप ईरान के खिलाफ किसी भी तरह की तत्काल कार्रवाई करने को लेकर निर्णय लिया है। बता दें कि ट्रंप ने यह निर्णय सऊदी अरब में तेल उद्योग पर हुए हमलों के बाद लिया है। इससे पहले अमेरिका इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराते हुए कई तरह के प्रतिबंध भी लगा चुका है। ट्रंप प्रशासन में सुरक्षा सचिव मार्क एस्पर का इस संबंध में कहना है कि सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हुए आतंकी हमले के बाद यह पहली बड़ी कार्रवाई है।

 

यह कदम सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के उस आग्रह के बाद उठाया गया जिसमें उन्होंने अपने क्षेत्र की सुरक्षा की दृष्टि से वायुक्षेत्र और मिसाइल सुरक्षा प्रणाली में सुधार के लिए मदद मांगी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News