ट्रंप ने पूर्व सैनिक को बनाया नया रक्षा मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 11:28 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले इराक युद्ध में हिस्सा लेने वाले पूर्व सैनिक मार्क एस्पर को अपना नया रक्षा मंत्री नियुक्त किया है। एस्पर कैपिटोल हिल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और रक्षा उद्योग के लॉबिस्ट के तौर पर भी काम कर चुके हैं। ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा रक्षा मंत्री मार्क एस्पर फिलहाल रक्षा विभाग के अस्थाई प्रमुख होंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं मार्क को जानता हूं और मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह बहुत अच्छा करेंगे।'' ट्रंप ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उनके द्वारा एस्टर को स्थाई तौर पर रक्षा मंत्री भी नामित किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘मार्क एस्पर के लिए यह सबकुछ बहुत जल्दी हो सकता है। वह अनुभवी हैं। हम जिन चीजों के बारे में लंबे समय से बातें कर रहे हैं, वह उन्हीं के बीच रहे हैं।''

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री के तौर पर नामित पैट्रिक शानहान से निजी कारणों का हवाला देते हुए सीनेट नियुक्ति की पुष्टि के लिए सीनेट में सुनवाई से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने कहा था कि इससे कुछ पुराने घाव ताजा हो जाएंगे जिनसे उनके बच्चों को बहुत तकलीफ होगी। उन्होंने इन घावों को भरने में वर्षों का वक्त दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News