न्यूयॉर्क आपराधिक मामले में डिजिटल माध्यम से पेश हुए ट्रंप

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 01:28 AM (IST)

न्यूयॉर्कः न्यूयार्क आपराधिक मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को डिजिटल वीडियो माध्यम से अदालत में पेश हुए। इस मामले में न्यायाधीश ने सुनवाई के लिए 25 मार्च की संभावित तारीख तय की जो राष्ट्रपति चुनाव के प्राइमरी के दौर में पड़ेगी। ट्रंप ने पिछले महीने इस आपराधिक मामले में खुद को बेकसूर बताया था। सुनवाई करीब 15 मिनट चली।

मंगलवार की सुनवाई में मैनहट्टन के न्यायाधीश जुआन मर्चन ने अभियोजकों द्वारा बदले गए कुछ सबूतों को ट्रंप द्वारा सार्वजनिक रूप से प्रसारित करने से रोकने संबंधी एक आदेश की समीक्षा की। ट्रंप को पिछले महीने अदालत में व्यक्तिगत पेशी से छूट दी गई थी। इसके बजाय रिपब्लिकन पार्टी के नेता वीडियो कॉन्फ्रेंस से पेश हुए, जिसमें उसका चेहरा कोर्ट रूम टीवी मॉनिटर पर नजर आ रहा था। 

सुनवाई के दौरान अधिकतर समय ट्रंप के वीडियो फीड को ‘म्यूट' (आवाज रहित) कर दिया गया था, जिससे वह अपने वकील टॉड ब्लैंच के साथ स्वतंत्र रूप से परामर्श कर पाएं। ट्रंप ने अपनी कंपनी द्वारा अपने पूर्व वकील माइकल कोहेन को किए गए भुगतानों से संबंधित बिजनेस रिकॉर्ड को गलत ठहराने संबंधी मामले में चार अप्रैल को खुद को बेकसूर बताया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News