ट्रंप की इस नीति ने बढ़ाई भारतीयों की मुश्किल!

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2017 - 02:07 PM (IST)

वाशिंगटन: योग्यता आधारित आव्रजन प्रणाली के प्रति समर्थन की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जब प्रवासी लोग अमरीका आएंगे, तो उनके यहां पहुंचने के शुरूआती 5 साल में उन्हें कल्याणकारी मदद नहीं मिलेगी।   


ट्रंप ने कल देश के नाम दिए जाने वाले अपने साप्ताहिक वेब एवं रेडियो संदेश में कहा, ‘‘हमारे देश में आने पर प्रवासियों को शुरूआती 5 साल तक कल्याणकारी मदद नहीं मिल सकती। सबसे पिछले सप्ताहों, वर्षों और दशकों की तरह अब ऐसा नहीं हो सकता कि आप आए और एकदम से कल्याणकारी मदद लेने लगे।’’ट्रंप की इस नीति से भारतीय प्रवासियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।  


अमरीका के राष्ट्रपति ने कहा,‘‘आपको कहना होगा कि आप 5 साल तक कल्याणकारी मदद नहीं मांगेंगे और हमारी कल्याणकारी मदद की प्रणाली का प्रयोग नहीं करेंगे। जैसा कि मैंने कांग्रेस को दिए अपने संबोधन में भी कहा कि हमारे देश के लिए बड़े, निर्भीक और साहसी सपने देखने का समय आ गया है।’’ ट्रंप ने इस सप्ताह की शुरूआत में कहा कि उन्होंने एक ऐसे ऐतिहासिक आव्रजन विधेयक की घोषणा की है, जो योग्यता आधारित ग्रीन कार्ड प्रणाली पर काम करता है और कल्याणकारी मदद के तंत्र के दुरूपयोग को खत्म करता है, बड़ी संख्या में होने वाले आव्रजन को रोकता है और अमरीकी कर्मचारियों एवं अर्थव्यवस्था की रक्षा करता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News