दक्षिणी पेरू में दर्दनाक सड़क हादसा, 200 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 21 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 06:05 AM (IST)

लीमाः दक्षिणी पेरू के अयाकुचो क्षेत्र में मंगलवार को एक यात्री बस दुर्घटना में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और लगभग 20 अन्य घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

राज्य समाचार एजेंसी एंडिना की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय पुलिस सड़क सुरक्षा प्रभाग के प्रमुख जॉनी रोलैंडो वाल्डेरामा ने कहा कि अंतरप्रांतीय बस पारस जिले, कैंगलो प्रांत, अयाकुचो क्षेत्र में सड़क से उतर गई और लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। वाल्डेरामा ने कहा कि अनौपचारिक रूप से, मरने वालों की संख्या 21 है। उन्होंने कहा कि बस में लगभग 40 यात्री सवार थे। 

यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार आज सुबह 05:00 बजे के आसपास हुई, जो लॉस लिबटरडोरेस राष्ट्रीय राजमार्ग पर रूमीचाका शहर के बहुत करीब है, जो हुआनकेवेलिका और अयाकुचो क्षेत्रों की सीमा को पार करता है, जब बस लीमा-अयाकुचो मार्ग पर यात्रा कर रही थी।

अयाकुचो के क्षेत्रीय स्वास्थ्य निदेशक, जॉन टिनको ने आरपीपी रेडियो पर कहा कि अब तक 15 घायलों की गिनती की जा चुकी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। मई में, अयाकुचो क्षेत्र में एक बस दुर्घटना में 17 लोग मारे गए थे, जिनमें देश के पूर्व नियंत्रक जनरल और पूर्व कांग्रेसी एडगर अलारकोन तेजादा भी शामिल थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News