इजराइल ने वेस्ट बैंक में किया जबरदस्त हमला, 9 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 01:00 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इजरायल ने बुधवार को वेस्ट बैंक में हमले किए, जिसमें कम से कम 9  फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और उसकी सेना ने संवेदनशील जेनिन शहर को घेर लिया है।  फिलिस्तीनी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बता दें कि इजरायल ने सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद से लगभग हर दिन वेस्ट बैंक पर हमले किए हैं। फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों ने कहा कि इजरायली सेना के साथ उनकी मुठभेड़ जारी है। जेनिन के गवर्नर कमाल अबू अल-रब ने फिलिस्तीनी रेडियो से कहा कि इजरायली बलों ने शहर को घेर लिया है, निकासी और प्रवेश बिन्दुओं तथा अस्पतालों तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है। इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक के जेनिन और तुल्कारिम शहरों में अभियान चलाने की पुष्टि की है, लेकिन और कोई जानकारी नहीं दी।

'अब तक इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में 600 से अधिक फलस्तीनियों को मार गिराया'
फिलिस्तीनी  के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में 10 महीने पहले युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में 600 से अधिक  फिलिस्तीनियों को मार गिराया है। इजरायल का कहना है कि हमास तथा अन्य आतंकवादी समूहों का खात्मा करने तथा इजरायलियों पर हमले रोकने के लिए इस अभियान की आवश्यकता है।  फिलिस्तीनी  के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वेस्ट बैंक के एक अन्य शहर तुबास में बुधवार को तड़के सात लोगों और जेनिन में दो लोगों की मौत हो गई। मंत्रालय ने जेनिन में मारे गए लोगों की पहचान कासिम जबरीन (25) और आसिम बलूत (39) के रूप में की है। इजरायल ने 1967 के युद्ध में वेस्ट बैंक, गाजा और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा जमाया था। फलस्तीनी, भविष्य के एक देश के लिए ये तीनों स्थान वापस चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News