जब टॉपलेस होकर महिला न्यूज एंकर ने टीवी पर पढ़ी ख़बरें, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2016 - 09:30 PM (IST)

तिराना: टीवी चैनल अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं। भारत ही नहीं विदेश तो इससे भी दो कदम आगे है। ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को अपनी ओर खींचने के लिए अल्बानिया में स्थित एक टीवी न्यूज चैनल ने नया प्रयोग किया है। दरअसल, जीजार नामक टीवी चैनल ने तकरीबन टॉपलेस महिला एंकर्स से खबरें पढ़वाना शुरु कर दिया है।

 
एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, जीजार के इस अजीबोगरीब तरीको को अपनाने से चैनल की टीआरपी में एकदम से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। टीवी न्‍यूज चैनलों के बीच आपस में बढ़ते मुकाबले को देखते हुए जीजार ने यह कदम उठाया है। खबरों को प्रस्तुत करने के दौरान महिला एंकर्स महज एक खुली हुई जैकेट पहनती हैं। इस जैकेट के अलावा महिला एंकर्स अंदर कुछ भी नहीं पहन रखा होता है।
 
जीजार टीवी चैनल के म‍ालिक इज्‍में दृष्टि ने इसे एक बेहतर कदम बताया है। उन्‍होंने बताया कि चैनल में यह शुरुआत की गई है तबसे दर्शकों की संख्या लगातार बढ़ी है। उन्होंने कहा,‘वर्तमान समय में राजनीतिक ताकतें खबरों को तोड़-मरोड़ देती हैं, ऐसे में दर्शक टीवी न्यूज चैनलों से दूर होते जा रहे हैं। इस तरह के प्रयोग से उम्‍मीद है कि टीआरपी में और बढ़ोतरी आएगी।’ टॉपलेस एंकर के न्यूज पढऩे की खबर पूरी दुनिया में आग की तरह फैल गई है। इससे पहले भी यह प्रयोग खुद जीजार टीवी चैनल 22 सितंबर 2015 को कर चुका है।
 
न्यूज एंकर ग्रेटा ने कहा कि मैंने स्थानीय टीवी चैनल के लिए 5 सालों तक काफी कठोर काम किया है। इतने साल काम करने के बाद भी मैं उतनी लोकप्रिय नहीं हुई जितनी कि अब हूं। मुझे ऐसा लगता है कि मैं मात्र 3 महीने में ही अंतरिक्ष की स्टार बन गई हूं। मैं रोज शाम 7.30 बजे अपनी पिंक कलर की जैकेट के साथ न्यूज पढऩे बैठती हूं लेकिन मैं रोजमर्रा की जिंदगी में अपनी उम्र के अन्य युवतियों की तरह ही कपड़े पहनना पसंद करती हूं। ग्रेटा ने कहा कि मेरी प्रसिद्धि ऑस्ट्रेलिया तक जा पहुंची है। सिडनी में एक टीवी चैनल ने मुझे 3 हजार यूरो प्रति सप्ताह देने का प्रस्ताव दिया है। शर्त यही है कि मैं वहां भी टॉपलेस होकर न्यूज पढूं। इस बारे में मैंने अंतिम फैसला नहीं लिया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News