पाकिस्तान में नाबालिगा का अपहरण के बाद सामूहिक बलात्कार, एक महिला गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 05:03 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लमाबाद में एक किशोरी का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने  घटना के चार दिन बाद फुलग्रान थाने में मामला दर्ज  कर एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है।  FIR के मुताबिक, लड़की 1 मई की शाम करीब 6:30 बजे दूध खरीदने के लिए फुलग्रान स्थित अपने घर से निकली, लेकिन वापस नहीं लौटी। उसकी मां ने उसे ढूंढना शुरू किया और गली में खेल रहे बच्चों ने उसे बताया कि पड़ोस में रहने वाली एक महिला उसे काली कार में ले गई है। FIR में कहा गया  कि रात करीब साढ़े आठ बजे मां ने पुलिस हेल्पलाइन पर फोन किया और जवाब में पुलिस मौके पर पहुंची।

 

बाद में पुलिस ने उसे अगले दिन थाने आकर शिकायत दर्ज कराने को कहा।  अगली सुबह, लगभग 9 बजे, एक कपड़े धोने की दुकान का मालिक मोटरसाइकिल पर लड़की को उसके घर लाया और माँ को बताया कि एक महिला और एक आदमी ने उसे उसकी दुकान पर छोड़ दिया है।पूछताछ करने पर, लड़की ने अपनी मां को बताया कि पड़ोस में रहने वाली महिला ने उसे अपने साथ बाजार चलने के लिए कहा क्योंकि वह अपनी कार में हरी किराने का सामान खरीदने जा रही थी। हालांकि, महिला उसे एक घर में ले गई जहां एक अन्य महिला, दो लड़कियां और तीन लड़के पहले से मौजूद थे।

 

नाबालिगा ने बताया कि वहां  दोनों महिलाओं ने उसे धमकाया और लड़की को उन तीन लड़कों के साथ एक कमरे में बंद कर दिया, जिन्होंने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और रात 1 बजे घर से निकल गईं। जो महिला उसे घर ले गई थी, उसने लड़की को कपड़े धोने की दुकान पर छोड़ दिया, जहां वह सुबह 9 बजे तक रही, जब मालिक आया और उसे घर ले गया। FIR में कहा गया है कि मां लड़की को 2 मई को पुलिस स्टेशन ले गई, हालांकि, पुलिस ने उसे छोड़ने और अगले दिन वापस आने के लिए कहा।

 

वह 3 मई को पुलिस स्टेशन गई और न्याय की गुहार लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। एक पुलिस अधिकारी ने डॉन को बताया कि शिकायत एक दिन तक पुलिस स्टेशन में पड़ी रही और 4 मई को पुलिस ने FIR दर्ज की। मामले के पंजीकरण में देरी पर टिप्पणी के लिए संपर्क किए जाने पर पुलिस प्रवक्ता तकी जवाद ने डॉन को बताया कि उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) भारा काहू ने लापरवाही में शामिल अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, "  लड़की का अपहरण करने वाली महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News