चीन में सार्स वायरस से तीन की मौत, एक्शन में आई चिनफिंग सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 06:14 AM (IST)

बीजिंगः चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने एक नए वायरस को काबू में करने के लिए सभी जरूरी उपाये करने का आदेश दिया है। इस वायरस के संक्रमण से 220 से अधिक लोग प्रभावित हैं और तीन लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। विशेषज्ञों का कहना है कि ये वायरस संक्रामक है और तेजी से फैल सकता है।
PunjabKesari
संक्रामक रोगों पर चीन के एक शीर्ष विशेषज्ञ ने सार्स जैसे वायरस के मनुष्यों के बीच संक्रमण की पुष्टि की है जो देशभर में फैल चुका है और तीन अन्य एशियाई देशों में भी पहुंच चुका है। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में प्रसिद्ध वैज्ञानिक झोंग नंशान ने कहा है कि सीवर एक्यूट रिस्परेटरी सिंड्रोम (सार्स) का मनुष्य से मनुष्य तक संक्रमण होने की बात पक्की है। उन्होंने 2003 में सार्स का प्रकोप फैलने पर उसके स्तर का पता लगाने में मदद की थी।
PunjabKesari
चीनी अधिकारियों ने कहा कि वुहान शहर में कोरोनोवायरस संक्रमण के चलते इस सप्ताहांत में एक तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। चीन में 24 जनवरी से नए साल का उत्सव शुरू हो रहा है, जिस दौरान लाखों लोग देश के भीतर और दूसरे देशों की यात्रा करते हैं। ऐसे में वायरस के संक्रमण को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News