लंदन के एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर 3 बम मिले, एक फटा

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 10:33 AM (IST)

 

ब्रिटेनः ब्रिटेन में लंदन के एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर 3 बम मिले जिनमें से एक बम फट गया हालांकि इससे किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आतंकियों की इस कार्रवाई को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये बम छोटे आकार के हैं। इन्हें लंदन के दो प्रमुख एयरपोर्ट और एक प्रमुख रेलवे स्टेशन भेजा गया है।

लंदन पुलिस ने बताया है कि इन बमों को मंगलवार को भेजा गया। ये बम हीथ्रो एयरपोर्ट और लंदन सिटी एयरपोर्ट में भेजे गए। इसके अलावा वाटरलू रेलवे स्टेशन में भी एक बम पहुंचाया गया है। यातायात के ये तीनों केंद्र काफी भीड़भाड़ वाली जगह हैं और यहां पर दूसरे देशों के नागरिक भी काफी संख्या में रहते हैं। लंदन पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इन बमों को इतनी सुरक्षा के बावजूद कैसे यहां तक लाया गया। लंदन पुलिस का कहना है कि इन बमों से छोटा धमाका हुआ और आग लग गई, जिसे बाद में कंट्रोल कर लिया गया।

लंदन पुलिस की आतंकरोधी इकाई इन तीनों मामलों को आपस में जोड़कर इसकी जांच कर रही है।यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन बमों को भेजने का क्या मकसद हो सकता है. इन बमों से कोई घायल नहीं हुआ है। बता दें कि 2017 में लंदन और मैनचेस्टर में पांच हमले हुए थे, जिसमें 36 लोग मारे गए थे।ब्रिटेन में इस समय आतंकवाद का खतरा सर्वोच्च स्तर पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News