कोरोना वायरस: कैलिफोर्निया तट पर क्रूज में फंसे हजारों लोग

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 04:02 PM (IST)

लॉस एंजिलसः कैलिफोर्निया तट पर एक क्रूज जहाज पर यात्रियों और चालक दल के सदस्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखने के बाद हजारों लोग जहाज पर फंस गए हैं। अधिकारियों ने संक्रमण की आशंका वाले लोगों की जांच करने के लिए बुधवार रात को ग्रैंड प्रिंसेस जहाज को हवाई से सैन फ्रांसिस्को आने से रोक दिया। प्रिंसेस क्रूज के संचालक और कैलिफोर्निया के गवर्नर गाविन न्यूसम ने बताया कि क्रूज की मैक्सिको की पिछली यात्रा के दौरान उसमें सवार 71 वर्षीय व्यक्ति की कोविड-19 बीमारी से मौत हो गई।

 

न्यूसम ने बताया कि क्रूज पर 11 यात्रियों और चालक दल के 10 सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। प्रिंसेस क्रूज कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछली मैक्सिको यात्रा के लगभग 62 यात्री अब भी क्रूज पर हैं और जांच होने तक उन्हें कमरों में ही रहने को कहा गया है। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनमें संक्रमण के लक्षण देखे गए हैं या नहीं।

 

न्यूसम ने बताया कि जहाज पर चालक दल के सदस्यों के अलावा लगभग 2,500 यात्री हैं। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार जहाज पर 1,150 चालक दल के सदस्य हैं। ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज उसी कंपनी का जहाज है जिसका डायमंड प्रिंसेस नामक जहाज जापान में समुद्र तट पर संक्रमण के कारण पृथक खड़ा किया गया है। उस पोत पर 700 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। डायमंड प्रिंसेस से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराए गए कम से कम छह लोगों की मौत हो चुकी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News