अमेरिकी सरकार ने 522 बच्चों को परिजनों से मिलाया

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 12:13 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिकी सरकार ने अपनी‘जीरो टौलरेंस’नीति के तहत अलग किये गये 522 बच्चों को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नये आदेश पर अभिभावकों तथा माता-पिता से मिलवा दिया है।   अमेरिका के सुरक्षा विभाग ने शनिवार को देर रात यह जानकारी दी। विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के भीतर 16 और बच्चों को उनके परिवारो से मिलवाया जाएगा।
PunjabKesari
अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर अपने परिवारों के साथ पकड़े गये प्रवासी बच्चों को कैदी बनाये जाने को लेकर देश तथा विदेशों में हुए विरोधों के बाद बुधवार को श्री ट्रंप ने नया आदेश जारी किया था।
PunjabKesari
इस आदेश में अवैध रूप से देश की दक्षिणी सीमा को पार करने पर हिरासत में लिए विस्थापित परिवारों को एक साथ ही रखने का निर्णय लिया गया।   विभाग ने यह भी कहा कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) में एचएचएस-वित्त पोषित सुविधाओं में 2,053 नाबालिग बच्चे हैं।
PunjabKesari
एचएचएस प्रासंगिक एजेंसी भागीदारों के साथ काम करने के लिए संपर्क कर रहा है और प्रत्येक नाबालिग और हर माता-पिता या अभिभावक को अच्छी तरह से स्थापित पुनर्मिलन प्रक्रियाओं के जरिए फिर से जोडऩे की दिशा में काम कर रहा है।  वर्तमान में,‘जीरो टौलरेंस’प्रवर्तन प्रयास के परिणामस्वरूप एचएचएस वित्त पोषित सुविधाओं में 17 प्रतिशत नाबालिगों को रखा गया है जबकि शेष 83 प्रतिशत अमेरिका में माता-पिता या अभिभावक के बिना पहुंचे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News