दुनिया में खौफ पैदा करने वाले आतंकियों को भी कोरोना वायरस का खौफ, IS ने की यूरोप जाने से तौबा

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 11:19 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया में आतंक और खौफ पैदा करने वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) खुद कोरोना वायरस से डरा हुआ है। इसे देखते हुए उसने अपने आतंकियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें संक्रमित व्यक्ति से दूर रहने, हाथ धोकर खाना खाने और यूरोप न जाने की सलाह दी गई है। चीन के बाद अब यूरोप इस वायरस की चपेट में है। इटली, स्पेन और ईरान में हालात चिंताजनक हैं। कोरोना से अब तक दुनियाभर में 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में अब आईएस को अपने आतंकियों की चिंता सता रही है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस ने अपने आतंकियों के लिए एडवाइजरी जारी कर एहतियात बरतने और ऊपर वाले पर भरोसा रखने को कहा है। साथ ही खाने से पहले हाथ धोने, संक्रमित व्यक्ति से दूर रहने और यूरोप नहीं जाने की सलाह दी गई है। यह निर्देश आईएस के पत्र अल नबा में छपे हैं। बता दें कि आईएस के गढ़ इराक में फिलहाल कोरोना के 79 मामले सामने आए हैं। वहीं, सीरिया में इसका कोई केस नहीं है। 

आईएस अरब देशों में अपनी जमीन लगभग गंवा चुका है। मगर इराक और सीरिया में वह अभी भी सतर्क है। इराक में अब तक 101 मामले सामने आ चुके हैं और 10 लोगों की मौत हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक इस वैश्विक महामारी का केंद्र अब यूरोप हो गया है। खासतौर से इटली, फ्रांस और स्पेन में हालात काफी खराब हैं। दुनिया में इस खतरनाक वायरस से अब 6000 से ज्यादा जानें जा चुकी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News