शाही शादी को देखने के लिए सड़कों पर उमड़ी भीड़, कुछ एेसा है ब्रिटेन का नाजारा (pics)

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 02:36 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः  ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस हैरी अपनी मंगेतर मेगन मार्केल कुछ ही देर में शादी के बंधन में बधने जा रहे है। इस रॉयल वैडिंग पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं और इस देखने के लिए ब्रिटेन की सड़को पर लोगों की भीड़ उमड़ आई है। बताया जा रहा है कि इस शाही शादी में 256 करोड़ खर्च किए जाएंगे।
PunjabKesari
नए जोड़े को दुनिया भर की नामी शख्सियतें बेशकीमती तोहफे देने की तैयारी में हैं, वहीं भारत की ओर से गिफ्ट में एक खास बैल दिया जाएगा। इस शाही शादी में केवल ब्रिटेन ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोग शामिल हो पाएंगे क्योकि इस लाईव प्रसारण टी.वी पर दिखाया जाएगा। 

नए ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्‍स की शादी सेंट जॉर्ज चैपल में होगी। इससे पहले दोनों एक खुली बग्‍घी में जनता का अभिवादन करेंगे। विंडसर, जहां पर पूरा समारोह होना है, भारी संख्‍या में लोग इस शादी का गवाह बनने को जुट रहे हैं।
PunjabKesari
इस शादी में शाही परिवार के सदस्‍यों के अलावा कई मशहूर हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। कुछ मिलाकर विंडर कैसल के मैदान से 600 मेहमान और 2640 आम लोग इस शादी को देख सकेंगे।
PunjabKesari
प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल वर्ष 2016 से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और दोनों एक जोड़े के रूप में सितंबर को पहली बार सार्वजनिक तौर पर सामने आए थे। अभिनेत्री ने कहा कि वह समर्थन भरे संदेशों के लिए सबका आभार जताना चाहती है। वह और हैरी शनिवार को अपने खास दिन को साझा करने के लिए बेसब्र हैं।
PunjabKesari
मेगन मार्कल की है दूसरी शादी 

प्रिंस हैरी के साथ मेगन की ये दूसरी शादी है। इससे पहले साल 2011 में मेगन ने फिल्म प्रोड्यूसर ट्रेवर एंगलसन के साथ 7 साल डेटिंग करने के बाद शादी की थी।
PunjabKesari
हालांकि, यह शादी सिर्फ दो साल ही चल पाई। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया। प्रिंस हैरी और मेगन की पहली मुलाकात जुलाई 2016 में हुई थी। पिछले साल नवंबर में दोनों ने सगाई कर ली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News