ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत आत्महत्या, चौंका देगा सच !

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 02:17 PM (IST)

न्यूयॉर्कः आज हम एक एेसी आत्महत्या के बारे में बात कर रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी चौक जाएंगे। इस आत्महत्या को दुनिया की सबसे खूबसूरत आत्महत्या का नाम दिया गया है। हो गए न हैरान कि वो कैसे ।  करीब 70 साल पहले, 1 मई, 1947 को एवेलिन मैक्हेल ने न्यूयॉर्क की एंपायर स्टेट बिल्डिंग के 68वें माले से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उस समय सुबह के 10:40 हुए थे, जब 23 साल की एवेलिन बिल्डिंग के सामने यूनाइटेड नेशंस की एक लिमोजिन कार पर आकर गिरी। जाहिर है, 1,050 फुट की ऊंचाई से गिरकर कार की छत से टकराते ही उसकी मौत हो गई।

एक फोटोग्राफर स्टूडेंट रॉबर्ट सी. विल्स वहीं से गुजर रहे थे। उन्होंने एवेलिन के गिरने के करीब चार मिनट बाद उसके शव की एक तस्वीर खींची। इस फोटो को बाद में प्रतिष्ठित लाइफ मैग्जीन ने अपने 12 मई, 1947 के इश्यू में एक पूरे पेज पर पब्लिश किया था। एवेलिन 320 मीटर की ऊंचाई से गिरी थी। आमतौर पर ऐसी हालत में शरीर बुरी तरह क्षत-विक्षत हो जाता है। लेकिन कार के ऊपर एवेलिन को देखकर लग रहा था कि वह बड़े आराम से लेटी हुई है। ऐर मरने के बाद भी वो बेहद खूबसूरत लग रही थी।हालांकि वह मर चुकी थी, पर संयोग से उसके शरीर की स्थिति ऐसी थी कि वह बड़ी स्टाइलिश लग रही थी।

एवेलिन के पैर खुले थे और उसके टखने (एंकल) एक के ऊपर एक रखे हुए थे। उस जमाने में अमेरिकी महिलाएं इसी तरह आराम करती थीं।  एवलिन की बायीं हथेली उसके गले में पड़ी मोतियों की माला पर थी, मानो वह मोतियों से खेल रही हो। एवेलिन के शव पर चोट या विकृति नहीं दिखाई दे रही थी। पूरे सीन में दो ही असामान्य चीजें थीं- कार की पिचकी हुई बॉडी और एवेलिन के फटे हुए मोजे। इसके अलावा सबकुछ सामान्य लग रहा था।इसलिए उनकी आत्महत्या को दुनिया की सबसे खूबसूरत हत्या नाम दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News