PoK नेता ने खोली पोल-पाक सेना जनरल अपने ही लोगों का कर रहे कत्ल

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 11:52 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर  PoK के निर्वासित नेता शौकत अली कश्मीरी ने आतंकवाद की पनाहगाह बने देश के खौफनाक हालात को लेकर अपनी  सेना का घिनौना चेहरा बेनकाब किया है। शौकल अली ने मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर पश्तूनों के आंदोलन के बीच कहा कि पाकिस्तानी सेना आज अपने ही देश के लोगों की लोगों की हत्याएं कर रही है। युद्ध के लिए उनके पास निजी रक्षक योद्धा भी हैं। लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तानी सैन्य जनरलों के प्रॉक्सी (प्रतिनिध) हैं।

निर्वासित PoK एक्टिविस्ट शौकत अली कश्मीरी ने पाकिस्तानी जनरलों पर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जनरल अपने ही लोगों को निशाना बनाते हैं। युद्ध के लिए उनके पास खुद की सेना होती है। शौकत अली ने बताया कि लश्कर ए तैयबा और हिजबुल जैसे आतंकी संगठन इन पाकिस्तानी जनरलों के प्रतिनिधि होते हैं। 

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान में व्यापक स्तर पर आंदोलन के रूप में उभर रहे पश्तूनों ने पाक सेना पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था।दरअसल पाक सेना की कार्रवाई के दौरान पिछले कुछ वर्षों में कई पश्तून लापता हो चुके हैं तो कई पश्तूनों को मारा जा चुका है। पाक सेना वहां रह रहे पश्तूनों का दमन कर रही है और उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है। पश्तूनों का आरोप है कि पाकिस्तान उनके साथ गुलामों जैसा व्यवहार कर रही है। बीते कुछ महीनों में  मंजूर पश्तून (25) की पाकिस्तान में काफी लोकप्रियता बढ़ी है। पाकिस्तान में पश्तून की पहचान दबे, पिछ़ड़े समाज के लोगों की आवाज के रूप में है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News