ओसामा को मारने में मदद करने वाले डॉक्टर की जान खतरे में, किया गया दूसरी जगह शिफ्ट

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 02:25 PM (IST)

पेशावरः अल कायदा का आतकंवादी ओसामा बिन लादेन के डॉक्टर को पाकिस्तान ने सुरक्षित जगह पर पनाह दी है। लादेन का डॉक्टर शकिल अफरीदी पाकिस्तान की पेशावर जेल में पिछले 7 साल से कैद था।

डॉक्टर अफरीदी पर लादेन की हत्या करने के लिए अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए की मदद करने का आरोप है। डॉक्टर अभी तक पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र खैबर पंख्तुख्वा में था, जिसे अब सुरक्षा का हवाला देते हुए किसी अन्य जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। हालांकि, अधिकारियों ने लादेन के डॉक्टर का नए ठिकाने का खुलासा नहीं किया है। 

सुरक्षा कारणों की वजह से किया शिफ्ट
जानकारी के मुताबिक अफरीदी के भाई जामिल ने बताया कि उसे लिखित में बताया गया था कि सुरक्षा कारणों की वजह से उसे शिफ्ट कर रहे हैं। जामिल के मुताबिक, उनके अफरीदी को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार ने 2012 में आतंकियों का साथ देने के लिए अफरीदी को 33 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि, अफरीदी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर हमेशा खंडन किया है। वहीं, अमेरिका कहता आया है कि अल कायदा चीफ को ढूंढने में मदद करने के आरोप में पाकिस्तान सरकार ने अफरीदी से बदला लिया गया है। 
PunjabKesari
ट्रंप भी दे चुका अफरीदी पर बयान
अमरीका 2016 से अफरीदी की सजा को कम करने के लिए पाकिस्तान से कहता आया है। यहां तक कि पिछले अमरीकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप ने तो यहां तक कहा था कि वे अफरीदी को रिहा करने के लिए पाकिस्तान को ऑर्डर देंगे। फोक्स न्यूज से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा था, 'हमें पता है कि वे उसे रिहा कर देंगे, क्योंकि हम पाकिस्तान की बहुत मदद करते हैं।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News