डोनाल्ड ट्रंप की रैली में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, एक शख्स की मौत, शूटर को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 07:59 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बटलर काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के अनुसार पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोली चलाने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई, साथ ही एक दर्शक की भी मौत हो गई। दो मौतों के अलावा एक अन्य व्यक्ति की हालत कथित तौर पर गंभीर है। 

बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले शनिवार को पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी की घटना से सनसनी फैल गई। घटना के बाद ट्रंप को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट तुरंत मंच से बाहर ले गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान ऐसा लग रहा था कि उनके चेहरे पर खून लगा हुआ था। सीक्रेट सर्विस ने एक बयान जारी कर पुष्टि की कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।

एक्स पर सीक्रेट सर्विस संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने कहा, "सीक्रेट सर्विस ने सुरक्षात्मक उपाय लागू किए हैं और पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। यह अब एक सक्रिय सीक्रेट सर्विस जांच है और आगे की जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी।  

घटना के बाद एक बयान में, ट्रंप के प्रवक्ता ने कहा कि वह ठीक हैं और एक स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है। प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प इस जघन्य कृत्य के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News