ट्रंप ने अपनी किताब में दी जुकरबर्ग को जेल भेजने की धमकी, पुतिन के साथ हेलसिंकी बैठक का किया समर्थन

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 01:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी नई पुस्तक में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ 2018 में हेलसिंकी में हुई बैठक का बचाव किया है। ट्रंप ने इस बैठक को एक बहुत अच्छी बैठक बताया है। ट्रंप की पुस्तक का नाम 'सेव अमेरिका' है, जो 3 सितंबर को प्रकाशित होगी। इसमें राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान उनके प्रचार अभियान और राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल से जुड़ी तस्वीरें और यादें शामिल हैं।

PunjabKesari

पुस्तक में ट्रंप ने पुतिन के साथ की गई बैठक का बचाव किया, जो उस समय काफी विवादित रही थी। ट्रंप ने बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन की एक तस्वीर के नीचे लिखा है, "यह एक बहुत ही जटिल दिन था... रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ मेरी बहुत अच्छी बैठक हुई, जिसकी सभी ने सराहना की। इसके बाद 'फर्जी समाचार संस्थानों' ने 'फर्जी खबरें' फैलानी शुरू कर दीं।"

PunjabKesari

इसके अलावा ट्रंप ने पुस्तक में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को धमकी भी दी है। ट्रंप ने कहा है कि अगर जुकरबर्ग 2020 के चुनावों में स्थानीय निर्वाचन कार्यालयों को 40 करोड़ अमेरिकी डॉलर का दान देते हैं, तो वे उन्हें जेल में डाल देंगे।

PunjabKesari

पुस्तक में ट्रंप ने 13 जुलाई को पेनसिल्वेनिया में हुए एक हमले का भी उल्लेख किया है। उन्होंने खून से सने अपने चेहरे की एक तस्वीर के नीचे लिखा, 'हर जगह खून बह रहा था, फिर भी मुझे बहुत सुरक्षित महसूस हुआ क्योंकि मेरे साथ ईश्वर थे।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News