पाकिस्तानः उपचुनाव में हाफिज सईद का उम्मीदवार तीसरे नंबर पर, आतंकियों के हौसले बुलंद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 12:08 AM (IST)

इस्लामाबादः आतंकी हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) समर्थित प्रत्याशी याकूब शेख लाहौर की एनए-120 सीट के उपचुनाव में तीसरे स्थान पर रहा है। हालांकि इसमें जीत बेगम कुलसुम की हुई थी लेकिन एमएमएल समर्थित उम्मीदवार के तीसरे नंबर पर रहने से आतंकियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। 

चुनाव परिणाम आने के बाद याकूब शेख ने कहा कि हमने लाहौर उपचुनाव में बड़ी राजनीतिक पार्टियों को पछाड़कर तीसरे स्थान पर रहे। 32 दिन की पार्टी एमएमएल ने 32 साल पुरानी पार्टियों को टक्कर दी। शेख ने कहा कि अब हमने राजनीति में कदम रख दिया है और भविष्य में हमारी उड़ान और रफ्तार बहुत बेहतर होगी। 

चुनाव प्रचार के दौरान शहर में लगे पोस्टरों में हाफिज सईद का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया गया। हालांकि पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी एमएमएल को मान्यता नहीं दी थी। साथ ही पार्टी के चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा दी थी।

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तानी सेना ने खास रणनीति के तहत राजनीति में ला रही है। सूत्रों के मुताबिक पिछले साल नवाज शरीफ ने आतंकियों को राजनीति में लाने के पाकिस्तानी सेना के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

हाफिज सईद के सिर पर अमरीका ने 10 लाख डॉलर का इनाम भी घोषित कर रखा है। करीब छह महीने से भारत और अमरीका के दबाव के चलते पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद को नजरबंद कर रखा है।

बता दें, लाहौर की एनए-120 सीट के रविवार को वोट पड़े थे। साथ ही इसी देर शाम तक परिणाम आ गए थे। उपचुनाव में नवाज शरीफ की बेगम कुलसुम ने 61,254 वोट हासिल करके जीत दर्ज की। वहीं, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की प्रत्याशी यास्मीन राशिद को 47,066 वोट मिले।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News