पाकिस्तान में स्वास्थ्य केंद्र पर आतंकी हमला, 2 जवानों समेत 7 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 10:36 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी प्रांत में मंगलवार को एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र पर हुए आतंकवादी हमले में दो सुरक्षा कर्मियों और दो नाबालिगों सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। 

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ने बताया कि आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र (आरएचसी), किरी शमोजाई पर हमला किया। हमले में दो महिला स्वास्थ्य कर्मी और एक चौकीदार समेत आरएचसी के कर्मचारियों की मौत हो गई। इसके अलावा दो नाबालिगों की मौत हुई है। 

आसपास के सुरक्षा बलों को तुरंत आरएचसी में अभियान के लिए जुटाया गया और इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो सैनिकों ने आतंकवादियों से प्रभावी ढंग से मुकाबला किया और उन्हें मार गिराया। यह 24 घंटे में दूसरा आतंकवादी हमला है, इससे पहले सोमवार तड़के बन्नू छावनी में आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम करने की कोशिश करते समय आठ सैनिक मारे गए थे। अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक प्रमुख सैन्य छावनी पर हुए हमले में पाकिस्तानी सेना के कम से कम आठ सैनिकों की मौत हो गई जबकि सुरक्षा बलों ने सभी 10 आतंकवादियों को मार गिराया। 

सेना के बयान के मुताबिक, हमले का प्रयास असफल होने पर आंतकियों ने विस्फोटकों से लदे वाहन को छावनी की दीवार से टकरा दिया, जिससे दीवार का एक हिस्सा ढह गया और आस-पास के बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने स्वास्थ्य केंद्र पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने आरएचसी कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों की मौत पर दुख और शोक व्यक्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News