अफगान आर्मी पोस्‍ट पर आतंकी हमला, 18 सैनिकों समेत 23 की मौत

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 03:16 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दूतावास क्षेत्र के पास शनिवार को एक आत्मघाती हमले में 18 सैनिकों समेत 23 की मौत हो गई। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, 'काबुल के शश दराक क्षेत्र में शनिवार सुबह एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया जिससे एक व्यक्ति मारा गया और छह अन्य घायल हो गए।

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता डी वजीरी ने कहा, 'बड़ी संख्या में आये तालिबानी आतंकवादियों ने सेना की अग्रिम चौकी पर हमला कर दिया जिसमें हमारे 18 सैनिक मारे गए और दो घायल हो गए। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसके दो सदस्य भी मारे गये हैं।'

अमरीकी दूतावास के पास किया हमला
दक्षिणी प्रांत हेलमंड की राजधानी लश्कर हाग में शनिवार को एक आत्मघाती हमलावर के कार विस्फोट कर दिया जिसमें एक नागरिक मारा गया और आठ घायल हो गये। यह हमला काबुल के दूतावास क्षेत्र के पास हुआ। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने एएफपी को बताया, 'काबुल के शश दराक क्षेत्र में आज सुबह एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया जिससे एक व्यक्ति मारा गया और आठ अन्य घायल हो गए।

सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि यह धमाका अफगान खुफिया एजेंसी नेशनल डाइरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस) के परिसर के समीप हुआ। आपको बता दें कि एनडीएस परिसर नाटो मुख्यालय और अमरीकी दूतावास के निकट है। इस हमले की फिलहाल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News