हत्या की साजिश के खुलासे पर तारिक का बेबाक बयान, सुरक्षा की जरूरत नहीं

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 12:11 PM (IST)

नई दिल्ली: हाल ही में खबर आई थी कि लेखक तारिक फतह की हत्या करने की सुपारी लेने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तारिक की हत्या की सुपारी छोटा शकील के सहयोगी जुनैद चौधरी को दी गई थी।


तारिक का बेबाक बयान
पाकिस्तान में जन्मे कनाडाई लेखक तारिक फतह को जब इस बात की जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें किसी सुरक्षा की जरूरत नहीं है। तारिक फिलहाल मेडिकल जांच के लिए कनाडा में हैं और उनका कहना है कि उन्हें कोई डर नहीं है । ईमेल के जवाब में उन्होंने कहा,‘‘यह गुंडे मुझे नहीं डराते हैं। मैं नवंबर में 68 वर्ष का हो जाऊंगा और यदि वह मेरी हत्या करने में सफल भी हो जाते हैं तो (कट्टरपंथी) इस्लामिज्म के खिलाफ मुसलमानों की लड़ाई दूसरे लोग जारी रखेंगे।’’ कुरान और भगवद् गीता का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें सच बोलने से डर नहीं लगता।


फतह ने कहा,‘‘गीता में कहा गया है ‘हमारा अधिकार सिर्फ कर्म करने पर है, फल की इच्छा करने पर नहीं,’ यदि सच से नुकसान हो तब भी सच ही बोलें, ऐसे में मुझे चिंता क्यों करनी चाहिए?’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मुझे कोई सुरक्षा नहीं चाहिए, हालांकि कोई खतरा होने पर मैं हमेशा पुलिस को सूचित करता हूं।’’ फतह ने कहा कि खाड़ी देश में मौजूद एक मित्र ने मुझे छोटा शकील और मुंबई के शॉर्प शूटर के बीच फोन कॉल की रेकॉर्डिंग भेजी थी, ऐसे में मुझे खतरे का पता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News