अमेरिकी मददगारों को चुन-चुन कर मार रहा तालिबान, लाश लटका कर उड़ाया US का हैलीकाप्टर (Video)

09/01/2021 11:46:32 AM

काबुल: अमरीकी सैनिकों की अफगानिस्तान से वापसी होते ही तालिबान ने अपना क्रूर रंग दिखाना शुरू कर दिया है। अमरीका के  लिए काम करने वालों को चुन-चुन कर मारा जा रहा है। देश के दूसरे सबसे बड़े शहर कंधार में तालिबान के हाथ लगे अमरीकी हैलीकॉप्टर ‘ब्लैक हॉक’ को उसके लड़ाके उड़ाते दिखे। उन्होंने एक शख्स को मारकर हैलीकॉप्टर से लटका लिया और काफी देर तक उड़ान भरते रहे। कई पत्रकारों ने तालिबान की क्रूरता का यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।  यह व्यक्ति अमरीका के लिए काम करता था। अमरीका के लिए काम करने वाले ऐसे ही एक व्यक्ति की जीभ काट दी गई है। कई अन्य मामलों में ऐसे ही लोगों के घरों के बाहर पोस्टर चिपका दिए गए हैं।

 

 घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक हेलीकॉप्टर के जरिए एक आदमी को रस्सी से बांधकर लटकाया गया है। यह विमान कांधार के किसी इलाके में उड़ाया जा रहा है  माना जा रहा है कि तालिबानियों ने किसी शख्स को ऐसी क्रूरतम सजा सुनाई है।  कई पत्रकारों ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए दावा किया कि क्रूर तालिबान ने कांधार प्रांत में एक शख्स को मार डाला और उसकी लाश को गश्त के लिए निकाले गए अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर में बांधकर रास्तेभर उड़ाया।  फुटेज में कथित तौर पर एक व्यक्ति को अमेरिकी सैन्य हेलिकॉप्टर से लटका हुआ नजर आ रहा है।

PunjabKesari
अमेरिकी सेना के जाने के बाद तालिबान इसे कंधार प्रांत के ऊपर गश्ती लगाने के लिए इस्तेमाल कर रहा है। वीडियो साधारण कैमरों से शूट किया गया है, जिसकी वजह से शख्स के बारे में यह कह पाना बेहद मुश्किल है कि वह जीवित है या नहीं है।  कई रिपोर्ट्स में यह कहा गया है कि तालिबानियों उस शख्स को रस्सी से बांध दिया और मार डाला।  तालिबान से जुड़े होने का दावा करने वाले एक ट्विटर अकाउंट तालिब टाइम्स द्वारा शेयर किए गए फुटेज में कहा गया है, 'हमारी वायु सेना! इस समय, इस्लामिक अमीरात के वायु सेना के हेलीकॉप्टर कंधार शहर के ऊपर से उड़ान भर रहे हैं और शहर में गश्त कर रहे हैं।'

PunjabKesari

डेली मेल के मुताबिक अमेरिका की ओर से बीते महीने अफगानिस्तान को कम से कम 7 ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति की थी।20 वर्षों में अमेरिकी ने तरह-तरह के हथियार वहां जमा किए थे लेकिन भी रक्षा उपकरण अफगानिस्तान ही छोड़कर सैनिकों ने वापसी कर ली है । 31 अगस्त को ही अमेरिकी सेनाओं ने अफगानिस्तान को छोड़ दिया। अफगानिस्तान से बाहर निकलते ही अमेरिकी सेना ने कहा कि निकलने से पहले 73 विमानों, 27 हुमवीज, हथियार प्रणाली और उच्च क्षमताओं वाले रक्षा उपकरणों को निष्क्रिय कर दिया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News