तालिबान ने ईद को लेकर किया सीजफायर का ऐलान, 3 दिन तक नहीं लेगा लोगों की जान

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 02:58 PM (IST)

काबुल: अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच अफगानिस्तान में आंतकी हमले तेज हो गए हैं। पिछले लगातार कई दिनों से हो रहे इन हमलों में अब तक सैंकड़ों लोगों व बच्चों की जान जा चुकी है। एक दिन पहले काबुल में एक गर्ल्स स्कूल के बाहर सीरियल धमाके के कई 60 से ज्यादा लोगों को मार देने वाले इस्लामिग संगठन तालिबान ने  ईद को देखते हुए  तीन दिनों के लिए सीजफायर की घोषणा की है। तालिबान कहा है कि वो ईद के अगले तीन दिनों तक लोगों की जान नहीं लेगा।

 

तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने कहा कि 'मुजाहिद्दीन को ईद के समय तीन दिनों के लिए अपने दुश्मनों के खिलाफ सभी ऑपरेशन रोक देने के लिए कहा गया है। पूरे देश में ईद को देखते हुए तीन दिनों तक ऑपरेशंस को अंजाम नहीं दिया जाएगा।' तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने कहा कि 'पूरे देश में शांतिपूर्वक ईद मने  इसीलिए मुजाहिद्दीनों को कहा गया है कि ईद के तीन दिनों तक ऐसा माहौल बनाए  जिसमें शांतिपूर्वक ईद मनाया जा सके।'

 

इसके साथ ही तालिबानी प्रवक्ता ने कहा कि 'मुजाहिद्दीनों को कहा गया है कि वो ईद के एक दिन पहले, ईद के दिन और ईद के एक दिन बाद तक शांति बनाए रखें और पूरे देश में दुश्मनों को निशाना नहीं बनाएं'।  बता दें कि एक दिन पहले ही इस्लामिक संगठन तालिबान ने काबुल में एक गर्ल्स स्कूल के बाहर एक के बाद एक कई बम धमाके किए थे, जिनमें 63 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर छात्राएं थीं जो स्कूल से वापस घर जाने के लिए निकली थीं । वहीं, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बम धमाके की कड़ी निंदा करते हुए इसे मानवता के खिलाफ बताया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News