अफगानिस्तान में बढ़े विरोध-प्रदर्शन, वीडियो वायरल होने पर तालिबान ने बंद की इंटरनेट सेवा ( Video)

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 04:23 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः तालिबान के कब्जे बाद शुरू हुआ विरोध  तालिबानी सरकार बनने के बाद और बढ़ गए है।  अफगानिस्तान की राजधानी में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के  वीडियो वायरल होने के बाद तालिबान ने काबुल के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामिक आतंकवादी समूह ने इलाके में भीड़ को रोकने के लिए इंटरनेट कनेक्शन काटने का फैसला किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान खुफिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश के प्रसार के डर से इंटरनेट अवरुद्ध करने का आदेश दिया है।

PunjabKesari

इस सप्ताह की शुरुआत में, महिलाओं सहित सैकड़ों अफगान तालिबान शासन के विरोध में सड़कों पर उतरे थे। कई पुरुषों और महिलाओं ने तालिबान के अधिग्रहण के विरोध में सड़कों पर मार्च करते हुए "प्रतिरोध को जिंदा रखें" और "पाकिस्तान को मौत" जैसे नारे भी लगाए। इन विरोधों के बाद, अंतरिम तालिबान सरकार ने विरोध के लिए कुछ शर्तें जारी कीं। तालिबान के आंतरिक मंत्रालय द्वारा जारी विरोध की शर्तों के अनुसार, प्रदर्शनकारियों को अब विरोध प्रदर्शन करने से पहले तालिबान न्याय मंत्रालय से पूर्व अनुमति लेनी होगी।

15 अगस्त को काबुल पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा कर लिया था। हाल ही में, तालिबान नेताओं ने देश में एक अंतरिम सरकार के गठन की घोषणा की। तालिबान के शक्तिशाली निर्णय लेने वाले निकाय 'रहबारी शूरा' के प्रमुख मुल्ला हसन कार्यवाहक प्रधानमंत्री होंगे, जबकि मुल्ला अब्दुल गनी बरादर "नई इस्लामी सरकार" में उनके डिप्टी होंगे। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News