सनकी किंग किम जोंग की बहन ने दी द. कोरिया को तबाह करने की धमकी

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 01:06 PM (IST)

प्योंगयांगः उत्तर कोरिया की तानाशाही सरकार के सनकी किंग किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए प्योंगयांग के ऊपर ड्रोन भेजने के आरोप लगाए हैं। किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन, किम यो जोंग, ने शनिवार को चेतावनी दी कि अगर भविष्य में फिर से दक्षिण कोरियाई ड्रोन उत्तर कोरिया के हवाई क्षेत्र में दिखाई दिए, तो सियोल को “भयानक तबाही” का सामना करना पड़ेगा।

 

उत्तर कोरिया का कहना है कि इस महीने की शुरुआत में तीन बार दक्षिण कोरिया ने प्योंगयांग के ऊपर ड्रोन भेजे हैं, जिनमें सरकार विरोधी प्रचार सामग्री भी गिराई गई। उत्तर कोरियाई मीडिया एजेंसी KCNA के मुताबिक, ड्रोन हमले को अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन और गंभीर सैन्य हमला करार दिया गया है। शुक्रवार को इस घटना के बारे में रिपोर्ट करते हुए कहा गया कि दक्षिण कोरिया द्वारा भेजे गए इन ड्रोन से सरकार विरोधी पर्चे गिराए गए थे, जो किम जोंग उन के शासन के खिलाफ थे।

 

हालांकि, दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री किम योंग ह्यून ने इन आरोपों का खंडन किया, लेकिन बाद में दक्षिण कोरियाई संयुक्त चीफ ने कहा कि वे इन आरोपों की पुष्टि नहीं कर सकते। इसके जवाब में किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया पर "सैन्य गैंगस्टर" होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ड्रोन हमले उनके द्वारा ही किए गए हैं।उत्तर कोरिया ने इस घटना को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि ड्रोन से प्रचार सामग्री गिराना न केवल गंभीर उकसावे की कार्रवाई है, बल्कि एक भयंकर आपदा को जन्म दे सकता है।

 

यह तनाव उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष का एक और उदाहरण है, जिसमें दक्षिण कोरियाई संस्कृति और पॉप कल्चर भी एक विवाद का कारण बना हुआ है। किम जोंग उन अपने देश में के-पॉप और दक्षिण कोरियाई टीवी सीरियल जैसी सामग्री को अपने लोगों तक पहुंचने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाते रहे हैं। उत्तर कोरिया ने यह भी स्पष्ट किया है कि अगर दक्षिण कोरिया ने अपनी हरकतें नहीं रोकीं, तो परिणाम गंभीर होंगे, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और भी बढ़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News