सीरिया मामलाः ट्रंप ने नहीं लिया अंतिम फैसला, ब्रिटेन-फ्रांस के नेताओं से करेंगे बात

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 02:14 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अभी सीरिया मामले पर ‘‘ अंतिम फैसला ’’ नहीं लिया। राष्ट्रपति के अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों से मुलाकात करने के बाद व्हाइट हाउस ने आज यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने सीरिया में स्थिति पर चर्चा करने के लिए अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से अभी बैठक समाप्त की है। अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया। उन्होंने बताया कि ट्रंप असद सरकार के खिलाफ उठाए जाने वाले कदम पर आज फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों और ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से बात करेंगे।

सैंडर्स ने कहा हम खुफिया जानकारी का आकलन कर रहे हैं और हमारे साझेदारों तथा सहयोगियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इससे पहले , ट्रंप ने कहा कि वह स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं। उन्होंने बैठक से पहले कहा कि जाहिर तौर पर हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं। हम पूरी स्थिति पर बहुत गंभीरता से विचार कर रहे हैं और हम देखेंगे कि क्या होता है। 

ट्रंप ने कहा कि यह बहुत बुरा है कि दुनिया ने हमें इस तरह की स्थिति में ला खड़ा किया। लेकिन आप जानते हैं जैसा कि मैंने सुबह कहा कि हमने आईएस से निपटने में अच्छा काम किया है। हमने आईएस को बरबाद कर दिया है। लेकिन अब हमें आगे कुछ फैसले लेने हैं इसलिए वे जल्द ही लिए जाएंगे। अमरीकी संसद की सशस्त्र सेवा समिति के समक्ष पेश होने पर रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने सांसदों से कहा कि रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल ‘‘ अक्षम्य ’’ है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News