आस्ट्रेलिया के जानलेवा एयरपोर्ट का खुला राज, अब तक छुपाकर रखा जहरीला कनैक्शन

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 01:51 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलिया में एक जानलेवा एयरपोर्ट का राज खुला है जिसके चारों ओर जहरीला पानी फैला हुआ है।इस पानी में इतना जहर है कि इसके आस-पास ज्यादा समय तक रहने वाले लोगों को कैंसर होने का खतरा हो सकता है। एक सीक्रेट लैब में इस पानी की जांच करने पर पता चला कि इसमें बहुत अधिक मात्रा में खतरनाक केमिकल मौजूद है।
PunjabKesari
मामला सिडनी एयरपोर्ट का है जिसके आस-पास मौजूद पानी में दो तरह के जहरीले केमिकल्स पाए गए। हैरानी की बात ये है कि सालों से ये बात वहां के लोगों और पैसेंजर्स से छिपा कर रखी गई। द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले मुताबिक इस पानी में मौजूद केमिकल्स वातावरण में घुलते नहीं है और ये 1970 से पानी को प्रदूषित कर रहाे हैं ।रिपोर्ट में पाया गया कि एयरपोर्ट से पहले इस जगह पर फायर ट्रेनिंग ग्राउंड था, जिसे बाद में स्थानीय लोग इस जगह को पार्क की तरह इस्तेमाल करने लगे।
 

इस खतरनाक केमिकल के खिलाफ कैंपेन कर रहे सदस्यों में से एक लिंडसे क्लाउट का कहना है कि इस बैन केमिकल से लोग बीमार हुए। खासकर वो, जो लंबे समय तक इस केमिकल के संपर्क में रहे। इसके साथ ही उनमें से कई लोगों में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी भी देखी गई। वहीं, मीडिया रिपोर्ट में एसडब्लू हेल्थ के जरिए बताया गया कि इस केमिकल से कैंसर होता है, ऐसा कहीं भी नही पाया गया। वहीं, कई स्टडीज़ बताती हैं कि इससे जानवरों में कैंसर पाया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News