तानाशाह किम जोंग को लेकर सस्पेंस! अब दक्षिण कोरिया की तरफ से आई बड़ी खबर

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 09:58 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर आ रही खबरों के बीच दक्षिण कोरिया ने दावा किया कि वह जिंदा है और पूरी तरह से ठीक हैं। किम के लंबे समय से जनता के बीच न दिखाई देने के कारण उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लग रही हैं।

PunjabKesari

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की फॉरेन पॉलिसी अडवाइजर चुंग-इन मून ने कहा कि हमारी सरकार ​की स्थिती पहले वाली है। वह जिंदा भी हैं और पूरी तरह से स्वस्थ्य भी हैं। उन्होंने कहा कि जोंग-उन 13 अप्रैल से वॉनसन क्षेत्र में रह रहे हैं। उन्हें अभी तक वहां कोई संदिग्ध हरकत नहीं देखी है।

PunjabKesari

किम के बीमार होने की बातें तब सामने आईं जब उन्होंने 15 अप्रैल को उत्तर कोरिया के संस्थापक और किम के दादा किम इल-सुंग की जयंती में शामिल नहीं हुए और उसके बाद सेना दिवस समारोह में भी दिखाई नहीं दिए। दरअसल किम के स्वास्थ्य का मामला काफी अहमियत रखता है, क्योंकि ऐसी चिंता है कि उनके गंभीर रूप से बीमार पड़ने या उनकी मौत होने से गरीब, परमाणु संपन्न देश में अस्थिरता पैदा हो जाएगी।

PunjabKesari

बता दें कि उत्तर कोरिया संबंधी मामलों के अध्ययन में विशेषज्ञता रखने वाली वेबसाइट ‘38 नॉर्थ' ने हाल ही में उपग्रह से ली गई तस्वीरें जारी कीं। ये तस्वीरें किम के स्वास्थ्य के बारे में कोई संकेत नहीं देतीं, लेकिन ये दक्षिण कोरिया की खुफिया समिति के इस बयान को बल देती हैं कि किम राजधानी प्योंगयांग के बाहर रह रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News