कनाडा मस्जिद हमले में 6 लोगों का हत्यारा है ट्रंप का फैन !

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2017 - 02:41 PM (IST)

टोरंटोः कनाडा में क्वेबेक की एक मस्जिद में हमला कर छह मुस्लिम श्रद्धालुओं की जान लेने के मामले में कनाडा की पुलिस ने एक फ्रेंच-कनाडाई छात्र पर आरोप तय किया है। एलेक्जेंडर बिसोनेट पर 6 लोगों की जान-बूझकर हत्या और 5 लोगों की हत्या की कोशिश का आरोप है। रविवार की शाम क्वेबेक इस्लामिक कल्चरल सेंटर में हमले के बाद 27 साल के एलेक्जेंडर को थोड़े समय के लिए सिटी कोर्ट में लाया गया था।जब हमला हुआ तब लोग यहां नमाज अदा कर रहे थे। इस हमले में मारे गए और जख्मी हुए लोगों की याद में पूरे कनाडा में हलचल देखने को मिली।

जब यह गोलीबारी हुई तब 50 से ज़्यादा लोग इस मस्जिद में थे।  इस हमले में 19 लोग घायल हुए हैं  सारे घायल पुरुष हैं।  5 लोग अब भी हॉस्पिटल में हैं।  इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है ।  इस हमले को लेकर मोरक्को से संबंध रखने वाले एक शख़्स मोहम्मद ख़ादिर को भी गिरफ़्तार किया गया था। ख़ादिर को बतौर चश्मदीद पेश किया जा रहा है। क्वेबेक की प्रांतीय पुलिस ने मारे गए सभी 6 लोगों के नाम जारी कर दिए हैं। पुलिस ने संदिग्ध को क्वेबेक सिटी से उसकी कार से गिरफ़्तार किया।

एलेक्जेंडर ने ही पुलिस को फ़ोन कर कहा था कि वह इस मामले में मदद करना चाहता है। स्थानीय मीडिया के अनुसार एलेक्जेंडर ने लेवल यूनिवर्सिटी से राजनीतिक विज्ञान और मानवशास्त्र की पढ़ाई की है। इस यूनिवर्सिटी का कैंपस मस्जिद से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। कनाडा के मुस्लिम नेताओं का कहना है कि यह हमला हैरान करने वाला नहीं है। सोशल नेटवर्क के अनुसार वह अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और फ्रेंच नेशनल फ्रंट नेता मरीन ले पेन को पसंद करता है. एक अधिकारी ने बताया कि एलेक्जेंडर की पहचान एक दक्षिणपंथी के रूप में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News