लास वेगास हमले में बची छात्रा ने ठोका होटल मालिक सहित 3 पर मुकद्दमा

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 05:33 PM (IST)

वॉशिंगटनः कुछ दिन पहले अमरीका के लास वेगास में हुए नरसंहार में घायल हुई एक छात्रा ने होटल, कंसर्ट के प्रमोटर और हथियार निर्माताओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। ये छात्रा कैलिफोर्निया की रहने वाली है। छात्रा का दावा है कि बड़े पैमाने पर हुई गोलीबारी के लिए ये सब भी जिम्मेदार हैं, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केस एमजीएम रिजॉर्ट इंटरनैशनल के खिलाफ किया गया है, जिसके पास मैंडाले बे और कंसर्ट स्थल का जिम्मा है।

इसी कंपनी ने एक अक्तूबर को म्यूजिक कंसर्ट करवाया था। कंपनी द्वारा इस कंसर्ट के समय में कई बार बदलाव किया जाना कई सवाल उठाता है। क्लार्क काउंटी के शेरिफ (पुलिस अधिकारी) जो लोम्बार्डो ने बताया कि उस कार्यक्रम के समय में और बदलाव होने की संभावना भी थी। पेज गैस्पर द्वारा बुधवार को किया गया यह केस इस बात पर भी सवाल उठाता है कि होटल के कर्मचारियों ने हत्यारे स्टीफन पैडॉक के व्यवहार पर ध्यान क्यों नहीं दिया।

इसमें एमजीएम पर सुरक्षा अधिकारी जीसस कैम्पोस पर गोली चालाए जाने के बाद समय पर प्रतिक्रिया नहीं देने का आरोप भी लगाया गया है। इसके अलावा संगीत महोत्सव के प्रमोटर लाइव नेशन के खिलाफ भी मुकदमा दायर किया गया है। उन पर आपात स्थिति में बाहर की व्यवस्था नहीं करने और अपने कर्मचारियों को ऐसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षित नहीं करने का आरोप है। एक वकील ने बताया, ‘आपात स्थिति में बाहर निकलने की व्यवस्था नहीं बनाई गई थी और किसी भी उद्घोषक ने साउंड सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोई निर्देश नहीं दिए।’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News