6440 किलोमीटर दूर लंदन से पिज्जा मंगाते हैं इस देश के लोग

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 03:24 PM (IST)

इंटरनेशनल डैस्कः आज के समय में खान-पान में तरीकों में बेहद बदलाव आ गय़ा है। लोगों में फास्ट फूड का चलन इतना बढ़ गया है कि वे इसके बिना रहने की सोच भी नहीं सकते। पिज्जा के दीवाने तो पूरी दुनिया में इस कद्र बढ़ गए हैं कि वे इसे खाने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं।

PunjabKesari

वैसे तो पिज्जा अब लगभग हर देश में आसानी से मिल जाता है, लेकिन इसके बावजूद एक देश ऐसा भी है, जहां के अमीर लोग दूसरे देश से पिज्जा मंगाते हैं। इनकी डिलीवरी फ्लाइट के जरिए होती है। इस देश का नाम है नाइजीरिया।यहां के कृषि मंत्री ओदू ओगबेह ने दावा किया है कि नाइजीरिया के अमीर लोग स्टेटस सिंबल दिखाने के लिए 6440 किलोमीटर दूर लंदन से पिज्जा मंगाते हैं।

PunjabKesari

उनके मुताबिक लोग रात में पिज्जा ऑर्डर करते हैं और इसे सुबह ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट नाइजीरिया लेकर आती है।मंत्री ने इस बात का खुलासा नाइजीरिया की राजधानी अबूजा में सीनेट एग्रीकल्चर कमिटी की बैठक में किया है। उन्होंने बताया कि नाइजीरिया चूंकि ज्यादातर चीजों का आयात दूसरे देशों से ही करता है, लेकिन अमीरों का यह ट्रेंड सही नहीं है। ओदू ओगबेह ने उन लोगों की कड़ी आलोचना की, जो अपना स्टेटस सिंबल दिखाने के लिए चावल से लेकर पिज्जा और टमाटर पेस्ट तक दूसरे देशों से आयात करके खाते हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि यह बहुत ही चिंताजनक स्थिति है और हमें इस तरह की चीजों में तेजी से कमी लाने की जरूरत है। मंत्री ओदू ओगबेह के बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ है, जिसपर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है, 'ब्रिटिश एयरवेज ने नाइजीरिया में पिज्जा डिलीवरी कब से शुरू कर दी। क्या इसके लिए कोई एप है?'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News