अमेरिका में बर्फीले तूफान की आशंका; 240 उड़ाने रद्द, एयरपोर्ट पर फंसे हजारों यात्री

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 04:16 PM (IST)

शिकागोः अमेरिका में खराब मौसम के कारण लोगों का जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त  हो गया है । बर्फीले तूफान की आशंका के चलते यहां एक हजार से ज्‍यादा उड़ाने रद्द  कर दी गई हैं, जिसकी वजह से हजारों यात्री एयरपोर्ट पर भी फंस गए हैं। मौसम विधानके अधिकारियों के मुताबिक, 1240 उड़ाने रद्द कर दी गई हैं।

राष्ट्रीय मौसम सेवा के मौसमविज्ञानी बॉब ओरावेक ने बताया कि केन्सास, सेंट्रल मिसूरी, दक्षिण पूर्व नेब्रास्का और दक्षिणी आयोवा समेत कुछ क्षेत्रों में बर्फ गिरने के साथ पूर्वोत्तर कान्सास में फैले क्षेत्रों में बर्फबारी चेतावनी जारी की गई थी। इनमें से कुछ क्षेत्रों में बर्फ पड़नी शुरू भी हो गई है। सोमवार को यह तूफान देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है।

NN ब्रॉडकास्टर के अनुसार जिस क्षेत्र में भारी तूफान की भविष्यवाणी की गई, उसमें एक करोड़ 40 लाख लोग रहते हैं। वहीं केन्‍सास, मिसौरी, नेब्रास्का तथा आयोवा में दो करोड़ की आबादी बसती है। मौसम विभाग ने अनुमान व्यक्‍त किया है कि अमेरिका के मध्य पश्चिम क्षेत्र में 10 इंच तक बर्फ पड़ सकती है। वहीं अन्य राज्यों में करीब 12 इंच बर्फ गिर सकती है। ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने का सुझाव दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News