स्टिकी बम, ट्रक पर चलाई थीं 36 राउंड गोलियां: रोजा इफ्तारी के लिए फल ले जा रहे थे जवान: पुंछ हमले में हुए बड़े खुलासे

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2023 - 09:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार (20 अप्रैल) को सेना के एक ट्रक पर हुए आतंकवादी हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं अब इस मामले में एक नई जानकारी सामने आई है कि आतंकवादियों ने सेना के जिस ट्रक पर हमला किया  उसमें पुंछ के एक गांव में होने वाली इफ्तार पार्टी के लिए फल और अन्य सामान भरा हुआ था।  इस इफ्तार पार्टी में रोजेदारों के साथ उस गांव के पंच और सरपंच को भी बुलाया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवानों ने सैंगोट क्षेत्र में 20 अप्रैल की शाम को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था।  आतंकी इस आयोजन को लेकर नाराज थे। 

वहीं दूसरी तरफ, इफ्तार पार्टी मनाने जा रहे जवानों पर हमले से गांव के लोग काफी दुखी हैं और लोगों ने  इस बार ईद मनाने से इनकार कर दिया है। दरअसल, आतंकियों का सबसे बड़ा डर यही है कि लोग सेना को अपना दोस्त न समझने लगें।  

वहीं, आईबी रिपोर्ट के अनुसार, बीजी सेक्टर में आतंकियों ने हमले के लिए स्टिकी बम का इस्तेमाल था।  इस रिपोर्ट में बताया गया कि आतंकियों ने ट्रक पर करीब 36 राउंड गोलियां दागी थीं। उन्होंने हमले में स्टील बुलेट का भी इस्तेमाल किया था।   वहीं जांच टीम को ट्रक से 2 ग्रेनेड पिन और मिट्टी के तेल के वाष्प मिले हैं। 

पूंछ में हुए आतंकी हमले में आरआर के पांच जवान हवलदार मनदीप सिंह, हरकिशन सिंह, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही सेवक सिंह और लांस नायक देबाशीष बसवाल शहीद हो गए. एक जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज सेना के अस्पताल में चल रहा है।  हमले के बाद से सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। उधर, इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पीएएफएफ नामक आतंकी संगठन ने ली है. पीएएफएफ पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News