श्रीलंका में बाढ़ से 40 लोगों की मौत, 200 से अधिक के मलबे में दफन होने की आशंका

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2016 - 08:12 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका में पिछले तीन दिनों की मूसलाधार बारिश, उससे आई बाढ़ और बड़े पैमाने पर भूस्खलन की घटनाओं में करीब 40 लोगों की मौत हो गई है जबकि 200 से अधिक लोगों के मलबे में दफन हो जाने की आशंका है। बचाव कर्मी मलबे से लोगों को ढूढने में अहर्निश जुटे हैं।   

 
बचावकर्मियों ने 17 शव बरामद किए हैं। वे लोगांे के बचे होने की आस में बचाव कार्य में जुटे हैं। सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जयनाथ जयवीरा ने बताया कि ये लोग ग्रामीण हैं जिनके घर कल शाम कोलंबो के उत्तरपूर्व में पहाड़ी क्षेत्र केगाल्ले में भूस्खलन के चपेट में दो गांवों में दफन हो गए थे और शव बरामद होने से पिछले तीन दिनों में बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गयी है। इस बाढ़ और भूस्खलन से 81,216 परिवार या 3,32,254 लोग प्रभावित हुए है।  
 
जयवीरा ने कहा कि 300 से अधिक सैनिकों को बचाव कार्य में लगाया गया है जिन्होंने अरानायके गांव में फंसे 180 लोगों को बचाया तथा इलाके से 13 शव बरामद किए। प्रांतीय प्रशासन के अधिकारी शाह फैजल ने बताया कि 1,041 लोगों को एक राहत शिविर में ले जाया गया और सेना, पुलिस एवं वायुसेना के लोग शवों की तलाश में जुटे हुए हैं। जयवीरा ने कहा कि बुलिथकोहुपिटिया गांव में भी चार शव बरामद किए गए। श्रीलंकाई रेडक्रॉस ने कहा कि केगाले जिले के सिरिपुरा, पालेबगै अैर इलागिपिटया गांवों में 220 से अधिक परिवारों के मलबों में दबे होने की आशंका है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News