Corona fear: द.कोरिया की मेहनत पर फिर सकता है पानी, 29 साल का युवक बना मुसीबत

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 06:14 PM (IST)

सियोलः दक्षिण कोरिया ने जिस तरह की कोरोना वायरस के खिलाफ रणनीति अपनाई, उसकी पूरी दुनिया कायल हो गई है। लेकिन अब लगता है कि एक 29 साल का युवक दक्षिण कोरिया की इस मेहनत पर पानी फेर सकता है। क्‍योंकि बीते 24 घंटों में दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए हैं। इन सभी मामलों में एक समानता है कि ये क्‍लब जाते रहे हैं। ऐसे में 29 साल का एक युवक दक्षिण कोरिया की सरकार का परेशानी का सबब बन गया है। दक्षिण कोरिया में लोगों के मन में अब कोरोना वायरस के दूसरे चरण के संक्रमण फैलने का डर है।

 

दरअसल, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 34 नए मामले सामने आए हैं। सभी मामले क्लब जाने वालों से जुड़ा हैं। समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों में कोरोना से 256 मौतों के साथ अब तक 10,874 मामले सामने आने की सूचना दी। बताया जा रहा है कि 9,610 ठीक हो गए है। वायरस के फिर से लौटने के डर से दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल ने सभी क्लबों और बारों को बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन का कहना है कि लोगों को घबराने की बिल्‍कुल भी जरूरत नहीं है।

 

रविवार को दिए भाषण में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने नागरिकों से बेपरवाह नहीं होने की अपील की है, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से डरने की आवश्‍यकता नहीं है। राष्ट्रपति मून जेई-इन ने कहा कि उनके स्वास्थ्य अधिकारियों को सियोल के इटेवोन जिले के नाइट क्लबों में हाल के दिनों में कई नये मामलों का पता चला है।

 

इससे पहले, दक्षिण कोरिया में संक्रमण के मामले घट रहे थे, जिसके बाद अधिकारियों ने सामाजिक दूरी संबंधी नियमों में कुछ राहतें दे दी थी। मून ने कहा, 'मनोरंजन केंद्रों पर उभरे संक्रमण के नये मामलों ने इस बात के प्रति जागरुक रहने की जरूरत बताई है कि स्थिरीकरण के चरण में भी, किसी भी वक्त, भीड़-भाड़ वाली किसी भी जगह, पहले जैसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। महामारी से बचाव के संबंध में हमें कभी बेपरवाह नहीं होना चाहिए।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News