चर्च की गलती से दक्षिण कोरिया में फिर कोरोना फैलने का खतरा, रेड अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 03:28 PM (IST)

सियोलः दक्षिण कोरिया में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस के पूरे देश में दोबारा फैलने की आशंका बढ़ गई है। सेंटर फ़ॉर डिजीज़ कंट्रोल के मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार एक चर्च से शुरू हुआ संक्रमण अब पहली बार दक्षिण कोरिया के सभी 17 प्रांतों में फैल चुका है। दक्षिण कोरिया में चर्च से जुड़े संक्रमण मामलों की संख्या अब बढ़कर 319 हो गई है । यहां कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र फिर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 

बता दें कि कुछ दिन पहले तक दक्षिण कोरिया को कोरोना वायरस से लड़ने में एक मॉडल देश की तरह पेश किया जा रहा था। हालांकि संक्रमण के नए मामलों में ज़्यादातर राजधानी सियोल के आस-पास के हैं। सियोल की आबादी क़रीब एक करोड़ है। सबसे बड़ी चिंता ये है कि उस चर्च में प्रार्थना के लिए जाने वाले जो लोग संक्रमित हुए हैं । उनका विश्वास है कि कोरोना वायरस को एक साज़िश के तहत वहां भेजा गया था ताकि चर्च को बंद किया जा सके। इन लोगों में से कई लोग छुप गए हैं या भाग कर देश के अन्य हिस्सों में चले गए हैं। चर्च में जाकर संक्रमित होने वाले अधिकतर युवा हैं जिनकी उम्र 20 और 30 के बीच है। इस चर्च के प्रमुख जुन-क्वांग-हूं भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

अब सरकार ने उन सभी लोगों को क्वारंटाइन में जाने को कहा है जिन्होंने चर्च द्वारा आयोजित सरकार-विरोधी रैली में हिस्सा लिया था। इस पादरी पर लोगों को राजधानी सियोल में आयोजित एक सरकार-विरोधी रैली में शामिल होने के लिए आइसोलेशन के नियम तोड़ने का आरोप है। राष्ट्रपति मू जे-इन ने रैली में हिस्सा लेने वाले चर्च के सदस्यों की आलोचना की है। उन्होंने कहा, 'इन लोगों ने दूसरों की जान ख़तरे में डालने का अक्षम्य अपराध' किया है। ' उप स्वास्थ्य मंत्री किम गैंग-लिप ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बताया कि रैली में शामिल 3,400 के करीब लोगों की पहचान करके उन्हें क्वारंटाइन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News