विश्व की सबसे लंबी दूरी की नॉन स्टॉप फ्लाइट उड़ान को तैयार

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 10:01 AM (IST)

सिंगापुरः विश्व की सबसे लंबी दूरी की नॉन स्टॉप फ्लाइट जल्द उड़ान भरने की तैयारी में है। इश फ्लाइट का यात्रा समय तकरीबन 18 घंटे का होगा। सिंगापुर एयरलाइंस ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि अगले अक्तूबर से यह फ्लाइट अमरीकन सिटी न्यूयॉर्क से सिंगापुर के बीच उड़ान भरेगी। बता दें कि  लेकिन, इस  फ्लाईट में इकॉनमी क्लास का सफर नहीं होगा।

कंपनी रोजाना की अपनी फ्लाइट चांगी के नेवार्क एयरपोर्ट से नॉन स्टॉप फ्लाइट शुरू करेगी।  फ्लाइट करीब 16,700 किमी की दूरी तय करेगी। इस यात्रा में यात्रा कुल 18 घंटे 19 मिनट लगेंगे। विश्व की सबसे लंबी दूरी की फ्लाइट का कीर्तिमान अब तक कतर एयरवेज के नाम दर्ज है, जो दोहा से ऑकलैंड के बीच उड़ान भरती है। इस सफर में 17 घंटे 40 मिनट का वक्त लगता है।

फ्लाइट अपने सफर में करीब 161 यात्रियों को ले जाती है। इसमें बिजनेस क्लास के 67 टिकट होते हैं, जबकि 94 प्रीमियम इकॉनामी क्लास के टिकट होते हैंविश्व की इस लंबी दूरी की फ्लाइट को लेकर सुरक्षा चिंताएं भी जाहिर की जा रही हैं। खासकर कैबिन क्रू को लेकर।  अास्ट्रेलिया से लंदन  के रुट पर  केबिन क्रू के स्वास्थ्य और अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News