बोइंग यात्री विमान का उड़ान दौरान टूट गया विंडशील्ड, 18 घंटे फंसे रहे सवार 266 लोग

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 05:15 PM (IST)

International Desk: सिंगापुर एयरलाइंस (SIA) की सोमवार को टोक्यो (Tokyo) जाने वाली उड़ान का विंडशील्ड टूटने के बाद विमान को ताइवान के ताइपे की ओर मोड़ दिया गया जिस कारण विमान में सवार सैंकड़ों यात्री 18 घंटे तक फंसे रहे। उड़ान संख्या SQ636 में 249 यात्री और चालक दल के 17 सदस्यों सहित 266 लोग सवार थे। उड़ान ने रविवार को रात 11 बजकर सात मिनट पर चांगी हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और उसे सोमवार को सुबह छह बजकर 20 मिनट पर जापान के हानेडा हवाई अड्डे पर उतरना था। चैनल न्यूज एशिया की खबर के अनुसार, उड़ान के बीच में विंडशील्ड टूटने के कारण बोइंग 777-300ईआर विमान को ताइपे के ताओयुआन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ेंः-Iran-Israel War: इजरायल ने इरान का खुफिया परमाणु अड्डा और मिलिट्री बेस भी किए नेस्तनाबूद ! सैटेलाइट तस्वीरों में दिखी तबाही

खबर के मुताबिक, सिंगापुर एयरलाइंस के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि विमान हवाई अड्डे पर ‘बिना किसी बाधा के' उतर गया। उड़ान संख्या का नंबर बदल दिया गया और विमान रात साढ़े आठ बजे ताइपे से तोक्यो के लिए रवाना होगा। प्रवक्ता ने बताया कि विमान करीब 18 घंटे की देरी से सोमवार देर रात 12.30 बजे हनेडा हवाई अड्डे पर उतरेगा। प्रवक्ता ने बताया, “एसआईए सभी प्रभावित ग्राहकों से हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से माफी मांगता है।” उन्होंने बताया कि एयरलाइंस के ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। खबर के अनुसार, एयरलाइन ने प्रभावित ग्राहकों के लिए होटल में आवास की व्यवस्था की है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News