US Presidential election: अमेरिका में कमला हैरिस के इलेक्शन कैंपेन ऑफिस पर फिर से गोलीबारी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 02:59 PM (IST)

New York: अमेरिका के एरिज़ोना राज्य में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के चुनाव अभियान कार्यालय पर एक बार फिर से हमला हुआ है। टेम्पे शहर स्थित इस कार्यालय पर पेलेट गन से गोलीबारी की गई, जिससे दफ्तर की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा। यह घटना एक महीने के भीतर दूसरी बार हुई है। रिपोर्ट  मुताबिक, टेम्पे पुलिस ने मंगलवार को दिए एक बयान में कहा, "यह घटना सोमवार रात हुई थी, जिसमें डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के कार्यालय को नुकसान पहुंचा है।" हालांकि, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान इस प्रकार की घटनाएं चिंता का विषय बन रही हैं।

 

इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ कोर्स पर भी AK-47 से गोलीबारी की गई थी, जब वह पास में ही मौजूद थे। राजनीतिक तनाव और हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, जिससे सुरक्षा एजेंसियों को चुनाव के दौरान उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ रही है।द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, टेम्पे पुलिस के पब्लिक इन्फॉर्मेशन ऑफिसर सार्जेंट रयान कुक ने बताया कि गोलीबारी के समय कार्यालय में कोई मौजूद नहीं था, लेकिन यह घटना उन लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा रही है जो उस बिल्डिंग में काम करते हैं और उसके आसपास रहते हैं।

 

स्थानीय टीवी स्टेशनों ने फुटेज में दफ्तर की खिड़कियों और दरवाजे पर गोली के निशान दिखाए। पुलिस अभी भी इस मामले की जांच कर रही है और क्राइम सीन से जुटाए गए सबूतों का विश्लेषण कर रही है। घटना के बाद दफ्तर के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एरिज़ोना डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख, योलांडा बेजारानो, ने इस घटना की पुष्टि करते हुए एक बयान में कहा, "यह बहुत दुखद है कि एरिज़ोना डेमोक्रेटिक पार्टी बार-बार हिंसा का शिकार हो रही है।" उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस तरह के खतरों को गंभीरता से लिया जाए और कार्यालय के कर्मचारी सुरक्षित रहें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News