पाक को भारत से बेहतर न बनाया तो नाम बदल देनाः शहबाज शरीफ

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 06:08 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव के लिए प्रचार अंतिम चरण में पहुंच गया है । बुधवार को नैशनल और प्रांतीय असेंबली के लिए वोटिंग होनी है, उससे पहले सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार में जान फूंक दी है। पाक चुनाव में इस बार  स्थानीय मुद्दों के साथ भारत भी वहां के बड़े चुनावी एजेंडे के रूप में सामने आया है। अलग-अलग नेता अपने ढंग से अपने भाषणों में भारत के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं।
PunjabKesari
अब पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने भी भारत को अपने भाषण का हिस्सा बनाया है। नवाज शरीफ को सजा होने पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के अध्यक्ष बने शहबाज शरीफ ने कहा है कि अगर सत्ता में आने के बाद वह  भारत से आगे नहीं ले गए तो उनका नाम बदल देना। PML-N प्रमुख शनिवार को सरगोधा में एक रैली दौरान कहा कि अगर मैं 6 महीनों में बिजली की कटौती के संकट को खत्म नहीं करता हूं तो आप मेरा नाम बदल सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि वे (भारतीय) वाघा सीमा पर आएंगे और पाकिस्तान को अपना गुरु कहकर बुलाएंगे। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पाकिस्तान को मलेशिया और तुर्की के स्तर पर लाएंगे।  उन्होंने कहा कि वह महाथिर मोहम्मद और तैय्यप एर्दोगान से अपने देश को बेहतर बनाने के गुर सीखेंगे और पाकिस्तान को फिर से महान राष्ट्र बनाएंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News