भारत की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पर ‘नमस्ते जिनीवा’ कार्यक्रम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 06:31 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जिनीवा स्थित भारत के स्थाई मिशन ने दुनिया के सामने देश की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा और धरोहर को प्रदर्शित करने के लिए ‘नमस्ते जिनीवा’ कार्यक्रम का आयोजन किया है।


विदेश मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम का आयोजन 23 सितंबर को किया जाएगा और जिनीवा स्थित भारत का स्थाई मिशन विश्व बौद्धिक संपदा संगठन के सहयोग से कर रहा है। इसमें भारतीय शस्त्रीय नृत्य और संगीत कार्यक्रमों के अलावा छात्रों द्वारा विज्ञान परियोजनाओं का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके साथ ही एक फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे ।  

‘नमस्ते जिनीवा’ कार्येक्रम के दौरान कनाडा की अमिका कुशवाहा कथक नृत्य पेश करेंगी जबकि ओंकारा स्कूल आफ इंडियन डांस की ओर से भरतनाट्यम नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। म्यूनिख की दीप्ति अभिलाशा ओडिशी नृत्य पेश करेंगी। इसके अलावा कश्मीरी, पंजाबी, राजस्थानी और गुजराती लोक नृत्य पेश किए जाएंगे। कार्यक्रम में योग, पर्यटन, ई वीजा, मेडिकल पर्यटन आदि पर वृतचित्र पेश किए जाएंगे। इस कार्यक्रम को ‘हिमालय से आल्पस’ तक शीर्षक के तहत प्रस्तुत किया जाएगा ।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News