पाकिस्तान में आतंकी हमले का खतरा, लाहौर में 7 दिनों के लिए धारा 144 लागू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 06:00 PM (IST)

इस्लामाबादः  इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के विरोध और रैलियों के बीच पाकिस्तान पंजाब   की कार्यवाहक सरकार ने आतंकी खतरों की आशंका जताते हुए लाहौर में   सात दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है। कार्यवाहक सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, लाहौर के तीन इलाकों में अगले सात दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है।

 

धारा 144 क्षेत्रों में सभी प्रकार की नुक्कड़ सभाओं, जलसा, सार्वजनिक सभाओं और सभाओं पर रोक लगाती है। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, उपायुक्त लाहौर ने धारा लगाने के लिए कार्यवाहक पंजाब सरकार को एक पत्र लिखा था, जिसके बाद यह विकास हुआ। गौरतलब है कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने टेलीविजन पर लोगों को संबोधित करते हुए जेल भरो तहरीक कार्यक्रम की घोषणा की थी।

 

जानकारी के अनुसार 200 पीटीआई कार्यकर्ता और एमएनए के छह सदस्यीय समूह 22 फरवरी से 1 मार्च तक दैनिक आधार पर अपनी गिरफ्तारी देंगे। अगर पार्टी कार्यकर्ताओं और सदस्यों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वे उस स्थान पर बैठे रहेंगे। 22 फरवरी को शाहराह-ए-कायदे-ए-आजम के दिन पीटीआई कार्यकर्ता जेलें भरेंगे, पेशावर के कार्यकर्ता 23 फरवरी को पेशावर से, रावलपिंडी के कार्यकर्ता 24 फरवरी को, मुल्तान और गुजरांवाला के कार्यकर्ता फरवरी को जेल भरो आंदोलन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News