सऊदी के अरबपति प्रिंस अल-वाहिद का भाई हिरासत से रिहा

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 01:44 PM (IST)

दुबईः सऊदी अरब ने अरबपति प्रिंस अल-वाहिद बिन तलाल के भाई को करीब एक साल की हिरासत  के बाद रिहा कर दिया है।  गौरतलब है कि पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के मामले में सऊदी अरब पर बन रहे अत्यधिक अंतर्राष्ट्रीय दबाव के बीच यह रिहाई हुई है। प्रिंस खालिद बिन तलाल की रिहाई की पुष्टि कम से कम 3 रिश्तेदारों ने शनिवार को ट्विटर पर की। 
PunjabKesari
रिश्तेदारों ने खालिद की तस्वीरें पोस्ट कीं जिनमें वह अपने बेटे को गले लगाते और उसे चूमते हुए दिख रहे हैं। खालीद का बेटा वर्षों से कोमा में है। रिहा हुए प्रिंस की तस्वीरें साझा करते हुए उनकी भांजी प्रिंसेस रीम बिन्त अल-वाहिद ने लिखा है, ‘अल्लाह का शुक्र है कि आप सुरक्षित हैं।’ सरकार ने उनकी गिरफ्तारी या रिहाई की शर्तों के संबंध में कोई सार्वजनिक बयान नहीं दिया है। 
PunjabKesari
 प्रिंस को देश के प्रतिष्ठित लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई की आलोचना करने के लिए 11 महीने पहले हिरासत में लिया गया था। उस कार्रवाई के दौरान पिछले साल नवंबर में दर्जनों शहजादों, अधिकारियों और उद्योगपतियों को रियाद के रित्ज-कार्लटन होटल में हिरासत में रखा गया था। सरकार ने इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई बताया था, लेकिन आलोचकों का कहना है कि यह सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान द्वारा अपने विरोधियों को ठिकाने लगने और अधिकारों का केन्द्रीकरण करने का प्रयास था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News