सऊदी अरब में 37 नागरिकों के सामुहिक सर कलम करने से अमेरिका परेशान

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 11:39 AM (IST)

दुबई/वॉशिंगटनः सऊदी अरब ने मंगलवार को 37 नागरिकों का सर धड़ से अलग कर दिया। इनमें करीब सभी लोग अल्पसंख्यक शिया समुदाय से थे। मौत के बाद एक व्यक्ति को सूली पर चढ़ाया गया । सऊदी की वीभत्स हरकत से जहां पूरी दुनिया हैरान है वहीं अमेरिका जैसा देश परेशान हो गया है। अमेरिका में प्रमुख डेमोक्रेट्स सांसदों ने सऊदी अरब में सामूहिक मौत की सजा दिए को लेकर चिंता व्यक्त की है और उस देश के साथ अमेरिका के संबंधों पर पुनर्विचार का आह्वान किया है।
PunjabKesari
हालांकि ट्रंप प्रशासन ने इस मुद्दे पर केवल अप्रत्यक्ष रूप से चिंता व्यक्त की है। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अमेरिका में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की दावेदार सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने कहा कि सामूहिक मौत की सजा यह रेखांकित करती है कि अमेरिका के लिए सऊदी अरब में निरंकुश शासन के साथ संबंधों को फिर से परिभाषित करना कितना जरूरी हो गया है।
PunjabKesari
सैंडर्स ने कहा कि अमेरिका को यह दिखाना चाहिए कि सऊदी अरब मानवाधिकारों का उल्लंघन जारी नहीं रख सकता। वरिष्ठ डेमोक्रेटिक सीनेटर डायने फीनस्टीन ने कहा कि उन्होंने अक्टूबर में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद पहले ही अमेरिका से सऊदी अरब के साथ अपने संबंधों पर पुनर्विचार करने की अपील की थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News