पाकिस्तान में ईशनिंदा टिप्पणी पर प्रदर्शन और तोड़फोड़, सैमसंग के 27 कर्मचारी गिरफ्तार (Video)

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 11:43 AM (IST)

 इस्लामाबादः पाकिस्तान में  शुक्रवार को कथित ईशनिंदा को लेकर कराची के एक माल में  बवाल मच गया और भीड़ के हिंसक प्रदर्शन के बाद  पुलिस ने मोबाइल फोन कंपनी के 27 कर्मचारियों को हिरासत में  ले लिया या। विरोध प्रदर्शन तब शुरू हुआ जब स्टार सिटी मॉल में एक 'वाईफाई डिवाइस' स्थापित किया गया, जिसमें कथित तौर पर ईशनिंदा की गई थी। मौके पर जमा हुए प्रदर्शनकारियों ने माल में लगे साइनबोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया।पुलिस के  अनुसार, 'मामले की गंभीरता को समझते हुए, प्रीडी एसएचओ मौके पर पहुंचे, डिवाइस को बंद कर दिया और इसे जब्त कर लिया गया ।'

 

पुलिस ने डिवाइस मुहैया कराने वाले सैमसंग के 27 कर्मचारियों को हिरासत में लिया। पुलिस ने कहा, 'सैमसंग कार्यालय के सत्ताईस लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।' एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) साइबर क्राइम विंग की मदद से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि डिवाइस को स्थापित करने के लिए कौन जिम्मेदार था। 

 

इस बीच सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने दृढ़ रुख को दोहराया कि वह धार्मिक महत्व के सभी मामलों पर निष्पक्षता बनाए रखने का प्रयास करता है।  कंपनी ने कराची में हाल के घटनाक्रम के संदर्भ में  कहा कि वे धार्मिक भावनाओं और विश्वासों के लिए अत्यधिक सम्मान करते हैं।'  बता दें कि ईशनिंदा को पाकिस्तान में बेहद संवेदनशील मुद्दा माना जाता है और इसके आरोप लगाने वाले चरमपंथी समूहों के आसान शिकार बन जाते हैं। पिछले साल एक फैक्ट्री में काम करने वाले श्रीलंकाई नागरिक को ईशनिंदा के आरोप में मजदूरों ने पीट-पीट कर मार डाला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News